5 फ़र॰ 2009

 

बीटीसी 2004 के दुगुना अभ्यर्थियों की मेरिट सूची आज जारी होने की संभावना है। अठारह हजार से अधिक आवेदनों की तैयार की गयी मेरिट में एक सौ छियानबे अभ्यर्थियों के चयन के लिये तीन सौ बानबे अभ्यर्थियों की मेरिट जारी कर काउंसिलिंग के लिये बुलाया जायेगा। मेरिट सूची की जानकारी के लिये अभ्यर्थी डायट कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं।

बीटीसी 2004 के प्रशिक्षण के चयन के लिये अठारह हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किये थे। चार वर्ष का लंबा समय बीत जाने के कारण अभ्यर्थी अब इस चयन प्रक्रिया से आस छोड़ चुके थे। आखिर शासन के निर्देश पर फिर काम शुरू हुआ और सभी आवेदनों की छंटनी कर कम्प्यूटराइज्ड मेरिट तैयार की गयी। बताते हैं कि अनुमोदन के साथ ही मेरिट बुधवार को जारी होने की संभावना है।

कुल तीन सौ बानवे अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिये बुलाया जा रहा है। सामान्य, पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति में महिला पुरुष व कला, विज्ञान वर्ग की अलग-अलग मेरिट बनायी गयी है। इतना ही नहीं भूतपूर्व सैनिक, विकलांग सहित अन्य आरक्षणों पर भी अलग-अलग सूची तैयार की गयी है। बताते हैं कि सभी वर्ग में दूना अभ्यर्थी पहली मेरिट में बुलाये जायेंगे। एक पखवारे की कड़ी मशक्कत के बाद सूची बनकर तैयार हुई है। मेरिट सूची को देखने के लिये अभ्यर्थी डायट में चक्कर काट रहे हैं। डायट के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि सूची बनकर तैयार हो गयी है। जिलाधिकारी के अनुमोदन के साथ ही मेरिट सूची सार्वजनिक कर दी जायेगी।

1 टिप्पणी:
Write टिप्पणियाँ