16 फ़र॰ 2009

वेलेंटाइन डे पर दिखाये गये कार्यक्रम का असर गांवों तक

 

टीवी चैनलों द्वारा वेलेंटाइन डे पर दिखाये गये कार्यक्रम का असर गांवों तक पहुंच गया है। वैलेंटाइन डे पर प्यार के इजहार में की गयी जल्दबाजी एक प्रेमी युगल को तो सामाजिक जलालत से बचने के लिये चट मंगनी पट ब्याह की रस्म अदायगी करनी पड़ी।

वैलेंटाइन डे पर नगर की चर्चित घटना का प्रेम प्रसंग रहा कि प्रेमी युगल द्वारा प्यार की पेंग बढ़ाते देख कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस युगल को पकड़कर थाना लायी पर प्रेयसी रचना ने एक वर्ष पहले से चल रहे प्रेम प्रसंग को स्वीकार किया। विनोद ने रचना संग शादी की हामी भर ली। गांव के लोगों ने स्वजातीय होने के कारण दोनों पक्षों के माता-पिता को समझा-बुझाकर मामला सुलझा लिया। पुलिस के चंगुल से छूटते ही आज सुबह मंदिर में देवी को साक्षी मानकर दोनों एक-दूजे के हो गये। पहले कोर्ट मैरिज की बात तय हुयी पर दोनों के अवयस्क होने पर उम्र आड़े आ गयी तब मंदिर में प्रेम विवाह दोनों पक्षों की रजामंदी से कराया गया।

वेलेंटाइन डे के असर की दूसरी मिशाल लें। गणेश शंकर विद्यार्थी इंटर कालेज के कक्षा आठ में पढ़ रहे शाहिल ने अपनी कलाई चीर कर कागज में खून से आई लव यू लिखकर अपनी कक्षा की एक छात्रा को दिया तो वह रोते हुये प्रधानाचार्य से शिकायत कर दी। एकतरफा प्रेम के पुजारी शाहिल की जमकर पिटाई हुयी और स्कूल से
रिस्टीकेशन कर दिया गया।

अच्छा है या बुरा है ......क्या कहें ? पर जो भी है दुनिया तेज रफ़्तार से बढ़ रही है ...... मास्टर क्या करे?

कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ