15 फ़र॰ 2009

जिले की जनता को अंधेरे के अभिशाप से मुक्ति मिल सकेगी

 

अब जिले की जनता को अंधेरे के अभिशाप से मुक्ति मिल सकेगी। प्रदेश सरकार ने जनपद के लिये इस बजट में पहली बार शानदार सौगात के रूप में ऐसी भारी भरकम परियोजना मंजूर की है जिससे जिले में विद्युत संकट तो कम होगा ही सैकड़ों हाथों को काम भी मिलेगा।

आजादी के बाद यह जिले में आई सबसे बडी योजना है जो कि उत्तर प्रदेश की भी सबसे बड़ी विद्युत परियोजना होगी। इस परियोजना के जिले में आने से आम आदमी के साथ किसानों को बड़ी राहत मिल सकेगी। इतना ही नहीं सैकड़ों खाली हाथों को काम भी इसमें मिल सकेगा। अब जिले की जमीन परती नहीं पड़ी रहेगी और न ही खड़ी फसलें सूखेंगी।

यह है परियोजना..

चल रही चुनावी बयार का एक खुशनुमा झोंका इधर भी तरावट का अहसास करा गया। वर्ष 2009- 10 के लिये पेश बजट में फतेहपुर के लिये बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। जहानाबाद विधायक के निजी और जमीनी प्रयासों के चलते यह परियोजना जिले की झोली में आई है। विद्युत उत्पादन निगम द्वारा

के साथ लगभग 10,000 करोड़ रूपये की लागत से दो हजार मेगावाट क्षमता की विद्युत परियोजना स्थापित होगी। कारपोरेशन के अधिकारियों ने कहा है कि परियोजना क्षेत्र के आसपास के दस किलोमीटर के हिस्से को विकसित करेंगें जिससे वहा के लोगों को काम मिल सके उनका जीवन स्तर ऊपर उठे।

1 टिप्पणी:
Write टिप्पणियाँ
  1. पहले इस विद्युत परियोजना से खुश हो कर आप अपना वोट देदे, फ़िर देखे ...
    धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं