9 जन॰ 2011

हुर्रे ! नए साल में होगा एक बार फिर फतेहपुर महोत्सव !

नये साल 2011  के उपलक्ष्य में जनपदीय प्रशासन ने फतेहपुर जनपद वासियों को "फतेहपुर महोत्सव" का उपहार  दिया है। लगभग आठ साल बाद एक बार पुनः  "फतेहपुर महोत्सव" आयोजित होने जा रहा है। यह चार दिवसीय "फतेहपुर  महोत्सव" आईटीआई प्रांगण  में 28 जनवरी से शुरू होगा। कल शनिवार को जिलाधिकारी पी. गुरुप्रसाद ने  विकास भवन सभागार में मंत्रणा कर योजना को अंतिम रूप दिया।

संगीत, रंगकर्म या कला की किसी भी विधा में जिले में या जिले से बाहर फतेहपुर का गौरव बढ़ा रही शख्सियतों और माननीयों को महोत्सव में सादर आमंत्रित किया जायेगा। इसके अलावा एक अखिल भारतीय कवि सम्मेलन भी आयोजन होगा। हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव, लोक गायक मनोज तिवारी सहित अलग-अलग क्षेत्रों के कई  दिग्गज फतेहपुर महोत्सव की शान होंगे। 

31 जनवरी को समाप्त होने  वाले महोत्सव में दिन भर स्थानीय स्तर के कार्यक्रम होंगे। शाम छह बजे के बाद बड़े कार्यक्रमों का आयोजन होगा। महोत्सव की विशेषता यह होगी कि कार्यक्रमों का सीधा  प्रसारण भी शहर में होगा। स्मारिका तैयार कराये जाने के साथ पहचान के रूप में लोगो पर भी चिंतन  किया गया। एक विस्तृत पुस्तक मेला लगाये जाने पर भी चर्चा हुई। उधर क्रीड़ा स्टेडियम में कई खेल गतिविधियां भी आयोजित की जायेंगी ।

पूरे आयोजन को सुचारू और व्यवस्थित ढंग से चलाने के लिए अलग-अलग कमेटियां गठित की गयीं। यह कमेटियां व्यवस्था से लेकर मंच पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों और उसके समय का नियमन और निर्धारण करेंगी। आयोजनों में स्थानीय स्कूल, स्थानीय कलाकारों को भी आमंत्रित किया जा रहा है, जो कि मंच पर अपने प्रदर्शन  का जलवा बिखेरेंगे। व्यवस्था की दृष्टि से मुख्य विकास अधिकारी  सीके पाण्डेय आयोजन समिति के अध्यक्ष होंगे। एडीएम अच्छेलाल, एसडीएम सदर रामचंद्र को गठित कमेटियों से वार्ता कर व्यवस्था को अंतिम रूप देने की जिम्मेदारी दी गयी। 

जल्द  ही फतेहपुर ब्लॉग पर भी इस सम्बन्ध में जानकारियाँ मिलते ही सूचना दी जाएगी।

1 टिप्पणी:
Write टिप्पणियाँ