10 अक्तू॰ 2016

अब खागा में रुकेगी मुरी एक्सप्रेस, अप-डाउन दोनों तरफ से खागा स्टेशन में रुका करेगी

 

फतेहपुर  : खागा रेलवे स्टेशन से यात्रियों को लाने ले जाने का काम रेल प्रशासन ने मुरी एक्सप्रेस के ठहराव को खत्म करके रोक दिया था। तीन साल पहले हुए इस काम में सांसद एवं केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने फिर परिवर्तन करा दिया है।

टाटा नगर से जम्मूतवी तक जाने वाली यह सवारी गाड़ी अप-डाउन दोनों तरफ से खागा स्टेशन में रुका करेगी। केंद्रीय मंत्री ने बताया जन भावनाओं को देखते हुए मुद्दे को लेकर वह केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु से 23 सितंबर को मिली थी। जिस पर रेलवे बोर्ड द्वारा ठहराव का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि यह ठहराव 14 अप्रैल से प्रभावी होगा। इसके साथ ही अन्य ट्रेनों के मुख्यालय में ठहराव को लेकर रेलमंत्री से वार्ता हो चुकी है। नामों की अभी वह घोषणा नहीं करेंगी। जल्द ही कई ट्रेनों के ठहराव की सौगात मुख्यालय में दिलाएंगी।



बताते चलें कि खागा में हो रहा ठहराव छह माह के लिए प्रायोगिक तौर पर रेलवे बोर्ड ने किया है। कारण कि रेलवे बोर्ड ठहराव के बाद यह देखता है कि ठहराव से रेलवे को कितनी आमदनी हो रही है। रेलवे में ट्रेन के ठहराव को लेकर जिलेवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ