21/01/2017

वेदपति हटे, सेल्वा कुमारी फतेहपुर जिले की नई डीएम

 

फतेहपुर: देर शाम भारत निर्वाचन आयोग ने यूपी की प्रशासनिक मशीनरी में फेरबदल करते हुए 13 जनपदों के जिला अधिकारियों को हटा दिया। जिले में बतौर जिला अधिकारी तैनात रहे डा. वेदपति मिश्र को भी आयोग ने हटाते हुए इनके स्थान पर आईएएस शेल्वा कुमारी को जिले में नये डीएम के रूप में तैनाती दी है।




आयोग के तबादला आदेश से अफसरों में बेचौनी बढ़ गयी है। गौर तलब रहे कि कई और अफसरों की शिकायत भी निर्वाचन आयोग के पास है। हालांकि डीएम के तबादले को लेकर चर्चा यह है सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा बीते माहों में लखनऊ में सम्मानित होने के बाद मुख्यमंत्री के खास होने का ठप्पा लग गया था।


मुख्यमंत्री के करीबी होने का आरोप लगाकर कई राजनीतिक दलों ने इसकी शिकायत सीधे चुनाव आयोग को भेजी थी। शिकायत में यह भी तथ्य रखा गया था कि डीएम का पैतृक आवास इलाहाबाद जनपद है जिससे विधानसभा चुनाव प्रभावित हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ

ब्लॉग़ की रचनाओं को पढ़कर आपके मन में कुछ ना कुछ भाव तो जागेंगे ही, चाहे वह आलोचना हो या तारीफ़ या फ़िर एक समालोचना, तो फ़िर हिचक किस बात की, बस लिख डालिए यहां अपने विचार टिप्पणी के रुप मे। आपकी टिप्पणी का सदा स्वागत है।
धन्यवाद!

a href="YOUR LINK">YOUR TEXT /a