12 मार्च 2018

फतेहपुर : जनपद में मेडिकल कॉलेज को केंद्र सरकार से मिली मंजूरी, बंद कताई मिल की जगह हुई प्रस्तावित

 

फतेहपुर : जिले में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज के प्रकरण में शनिवार की देररात केंद्र सरकार की संस्तुति की मुहर लग गई है। केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा डीएम से मेडिकल कॉलेज खोले जाने के मानकों को पूरा करने का सत्यापन पत्र डीएम से मांगा गया था। डीएम का पत्र केंद्रीय सरकार के स्वास्थ्य मंत्रलय पहुंचा तो उस पर संस्तुति की मुहर लग गई।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बनाए गए प्रस्ताव को दी हरी झंडी

■ जिले की सांसद ने कहा, डीएम को भेजा जा रहा संस्तुति पत्र


जिले को मिले तोहफे पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने संस्तुति करते हुए रिपोर्ट डीएम के सामने भेज दी है। देश के 115 जिलों में शामिल होने के बाद जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की कवायद चल रही थी। मेडिकल कॉलेज खोले जाने के लिए केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार के माध्यम से डीएम की रिपोर्ट मांगी थी। फरवरी माह में डीएम ने आए पत्र के सापेक्ष मानकों को खंगालते हुए रिपोर्ट भेजी थी। जिसमें जगह आवंटन, जिले की आबादी सहित 9 बिंदुओं की रिपोर्ट जिला प्रशासन से मंगाई गई थी। जिस पर केंद्र सरकार ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी है।




जिले की सांसद और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने रिपोर्ट को फाइनल कर दिया है। पीएम मोदी के सपने के मुताबिक अब पिछड़े जनपद में मेडिकल कॉलेज खुलेगा। कॉलेज खुलने की अब सारी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं।


■ कताई मिल की जगह प्रस्तावित : मेडिकल कालेज के लिए अल्लीपुर स्थिति कताई मिल की जमीन प्रस्तावित की गई है। मानक के अनुसार मेडिकल कालेज के लिए शहर के आसपास व मुख्य मार्ग से जुड़ी जगह अनिवार्य की गई थी। एक दशक से घाटे कताई मिल में ताला लगा हुआ है। निगम के माध्यम से जमीन के हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही मेडिकल कॉलेज को जगह आवंटित होगी।



■ सौगात दिलाने पर सांसद का होगा स्वागत : भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश बाजपेयी ने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने तीन साल के कार्यकाल में इतना दे दिया है कि आजादी के बाद से अब तक नहीं मिला। कहा कि केंद्रीय विद्यालय, रेलवे पार्क, अमृत योजना व मेडिकल कॉलेज की सौगात दिलाकर पिछड़े जनपद को विकास की राह दिखाई है। ~ केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति


कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ

ब्लॉग़ की रचनाओं को पढ़कर आपके मन में कुछ ना कुछ भाव तो जागेंगे ही, चाहे वह आलोचना हो या तारीफ़ या फ़िर एक समालोचना, तो फ़िर हिचक किस बात की, बस लिख डालिए यहां अपने विचार टिप्पणी के रुप मे। आपकी टिप्पणी का सदा स्वागत है।
धन्यवाद!

a href="YOUR LINK">YOUR TEXT /a