15 अग॰ 2018

Fatehpur Live : सेल्फी विद ग्रीन के जरिये उत्कृष्ट दस सेल्फी विजेताओं को जिले स्तर पर किया जाएगा पुरस्कृत

 

फतेहपुर Live : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरे यूपी में नौ करोड़ पौधे रोपकर एक रिकार्ड बनने जा रहा है, आपमें भी यदि पर्यावरण को सही बनाने का जज्बा है तो आप उठे और कम से कम एक पौधा रोपे। यूपी सरकार ने इस अभियान को सार्थक बनाने और हर व्यक्ति के मन में उल्लास भरने के लिए सेल्फी विद ग्रीन यूपी अभियान शुरू किया है, जिसमें स्वतंत्रता दिवस से 20 अगस्त तक पौधे लगाने की सेल्फी ट्वीटर, ईमेल व वाट्सएप ग्रुप में सीधे प्राप्त की जाएगी।

जनपद के लिए उत्कृष्ट दस सेल्फी विजेताओं को जिले स्तर पर और यूपी स्तर पर पचास विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।  स्वतंत्रता दिवस में जिला प्रशासन की तरफ से 15 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है, इसके लिए तहसील, ब्लाक, ग्राम सभा, नगर पंचायत और नगर पालिका स्तर पर तैयारी गयी है। सरकारी जमीनों को पौध रोपण के लिए चिन्हित किया गया है, जबकि पौध लगाने के लिए जनपद भर के 127 अफसर एक एक गांव में जाकर पौध रोपण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

जिला अधिकारी पौध रोपण की शुरुआत कलेक्ट्रेट में पौध लगाकर करेंगे इसके बाद मंत्री व विधायकों द्वारा स्पोर्ट स्टेडियम में पौध लगाए जाएंगे। वन विभाग ने जिले में कुल 29 वन क्षेत्र बनाए हैं, जिनमें करीब तीन लाख पौधे रोपे जाएंगे। इसके अलावा हर विभाग अपनी अपनी सरकारी भूमि पर पौध रोपेगा जबकि ग्राम सभाओं में प्रधान व सचिव की देखरेख में पौधों को रोपित किया जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ

ब्लॉग़ की रचनाओं को पढ़कर आपके मन में कुछ ना कुछ भाव तो जागेंगे ही, चाहे वह आलोचना हो या तारीफ़ या फ़िर एक समालोचना, तो फ़िर हिचक किस बात की, बस लिख डालिए यहां अपने विचार टिप्पणी के रुप मे। आपकी टिप्पणी का सदा स्वागत है।
धन्यवाद!

a href="YOUR LINK">YOUR TEXT /a