1 जन॰ 2017

नए साल में भगवान भाष्कर रहे रूठे, मौसम के खराब रहने की आशंका को देखते हुए जिलाधिकारी ने 4 जनवरी तक दिये स्कूल बंद करने के आदेश

 

Fatehpur Live ● com, फतेहपुर : साल के पहले दिन बदली छायी रहने से भगवान भाष्कर के दर्शन नहीं हो पाए। धूप न निकलने से अधिकतम पारा गिरकर 18 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाने से गलन वाली ठंड दिन में बेहाल किए रही। मौसम को देखते हुए डीएम डॉ. वेदपति मिश्र ने कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों में चार जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है।



मौसम विभाग ने बुधवार तक मौसम खराब रहने के संकेत देते हुए कहा है कि न्यूनतम पारा दो डिग्री तक लुढ़कने की संभावना है। मौसम का कहर रविवार को कम नहीं हुआ। सुबह कोहरे की धुंध व उसके बाद बादल के कारण सूर्य की किरणें दिन भर नहीं निकली। शीतलहर के प्रकोप बढ़ने से स्थिति यह रही कि बाजार में नए साल की चहल-पहल भी फीकी रही। गर्म कपड़ों से शरीर को समेटे लोग ठिठुरते हुए बाहर निकले। शाम ढलते ही बाजार व सड़कों में सन्नाटा पसर गया। रेलवे स्टेशन व बस स्टाप में यात्री ठिठुरते हुए गाड़ी का इंतजार करते रहे। पूरा दिन अलाव जलते रहे और लोग अलाव के आस-पास भीड़ लगाकर हाथ गर्म करते रहे। 




जिलाधिकारी ने बीएसए व डीआईओएस को निर्देशित किया कि शीतलहर को देखते हुए कक्षा 12 तक के सभी स्कूल चार जनवरी तक बंद कर दिए जाए। रविवार को न्यूनतम पारा नौ व अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस रहा। सोमवार को मौसम साफ रहेगा लेकिन शीतलहर जारी रहेगी, मंगलवार व बुधवार को बादल छाए रहने के साथ पारा लुढ़क पर आठ डिग्री पहुंचने की संभावना बताई गई है। उधर कोहरे की धुंध में रेलवे स्टेशन में यात्री ट्रेनों के लिए हलाकान रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ

ब्लॉग़ की रचनाओं को पढ़कर आपके मन में कुछ ना कुछ भाव तो जागेंगे ही, चाहे वह आलोचना हो या तारीफ़ या फ़िर एक समालोचना, तो फ़िर हिचक किस बात की, बस लिख डालिए यहां अपने विचार टिप्पणी के रुप मे। आपकी टिप्पणी का सदा स्वागत है।
धन्यवाद!

a href="YOUR LINK">YOUR TEXT /a