17 जुल॰ 2020

फतेहपुर Live : केंद्रीय विद्यालय में दाखिले को सात अगस्त तक करें आवेदन, ऑनलाइन आवेदन कर कक्षा पांच तक ले सकते हैं दाखिला

फतेहपुर Live : केंद्रीय विद्यालय में दाखिले को सात अगस्त तक करें आवेदन, ऑनलाइन आवेदन कर कक्षा पांच तक ले सकते हैं दाखिला



 केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य आमोद झा ने बताया कि राजकीय इंटर कॉलेज के नए भवन में चालू होने वाले केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए 20 जुलाई से सात अगस्त तक आवेदन का समय तय है।


जिले में केंद्रीय विद्यालय पहला सत्र शुरू करने जा रहा है। राजकीय इंटर कालेज नए भवन में चालू होने वाले केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए 20 जुलाई से सात अगस्त तक आवेदन का समय तय हुआ है। इसके बाद चयनित बच्चों की पहली सूची 11 अगस्त, दूसरी सूची 24 अगस्त और तीसरी सूची 26 अगस्त को जारी होगी। सेवा श्रेणी के चयनित बच्चों का प्रवेश 27 से 29 अगस्त के बीच लिया जाएगा। इसके बाद शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत चयनित बच्चों का प्रवेश 31 अगस्त से पांच सितंबर के मध्य होगा। अन्य कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑफलाइन पंजीकरण 20 से 25 जुलाई के मध्य किए जाएंगे। चयनित बच्चों की सूची 29 जुलाई की शाम पांच बजे जारी होगी। 


30 जुलाई से सात अगस्त तक इन बच्चों के प्रवेश लिए जाएंगे। केंद्रीय विद्यालय शहर सीमा में आने वाले मधुपुरी में स्वीकृत है। यहां पर विद्यालय की साढ़े 13 बीघे जमीन है। इसी में विद्यालय भवन दो साल में बनकर तैयार होगा। इस दौरान विद्यालय राजकीय इंटर कालेज में संचालित होगा। केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य आमोद झा ने बताया कि जिले में विद्यालय चलाने की सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं। संगठन से प्रवेश की अनुमति मिलते ही प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके लिए संगठन जल्द ही विज्ञापन जारी करेगा।

2 टिप्‍पणियां:
Write टिप्पणियाँ