18 फ़र॰ 2021

दोआबा का बढ़ाया मान : लिपिक का बेसिक शिक्षक बेटा बना पीसीएस अफसर तो खागा की बेटी ने नायब तहसीलदार बनकर नाम किया रोशन

 

दोआबा का बढ़ाया मान : लिपिक का बेसिक शिक्षक बेटा बना पीसीएस अफसर तो खागा की बेटी ने नायब तहसीलदार बनकर नाम किया रोशन


लिपिक का बेटा पीसीएस अफसर

फतेहपुर। सहायक अध्यापक कमल प्रताप सिंह ने पीसीएस अफसर बनकर दोआबा का मान बढ़ाया है। पीसीएस में यह उनका दूसरा प्रयास था, जिसमें प्रदेश स्तर पर 47वीं रैंक हासिल की है। कमल का सपना, आईएएस अफसर बनकर देश की सेवा करना है। वह समाज को अपनी सेवाएं देना चाहते हैं।

असोथर ब्लाक के अढ़ावल गांव निवासी योगेंद्र सिंह सहायक संभागीय परिवहन विभाग में लिपिक हैं। बड़ा बेटा कमल प्रताप सिंह वर्ष 2016 में सहायक अध्यापक के पद पर चयनित होकर अब पीसीएस अफसर बन चुका है। जबकि छोटा बेटा विमल प्रताप एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है। इकलौती बेटी नेहा बनारस के बीएचयू से डाक्टरेट की पढ़ाई कर रही है। बुुधवार को पीसीएस 2019 की परीक्षा का परिणाम आया तो कमल प्रताप की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

पिता भी बेटे की इस सफलता से फूले नहीं समा रहे हैं। यही वजह रही कि सारा दिन सहायक संभागीय परिवहन विभाग में जश्न जैसा माहौल रहा। कमल प्रताप का कहना है कि बेशक शिक्षा क्षेत्र में कर गुजरने को काफी कुछ है, लेकिन कैडर ग्रोथ नहीं है। उनका सपना आईएएस अफसर बनकर समाज को अच्छा बनाना है।



नायब तहसीलदार बनकर रोशन किया का नाम

खागा। कस्बा के मानू का पुरवा की रहने वाली अंकिता पाठक पुत्री स्व. रामलखन पाठक ने पीसीएस 2019 की परीक्षा में नायब तहसीलदार का पद हासिल कर नाम रोशन किया है।

पीसीएस परीक्षा का परिणाम घोषित होते ही परिवार में खुशियां छा गई। बेटी की सफलता की खबर पर मां मीरा पाठक, भाई विवेक, चेतन, विकास व राहुल भी झूम उठे। अंकिता ने कस्बे के सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज से शुरुआती शिक्षा ली है। इसके बाद कस्बे के ही कमला बालिका इंटर कालेज से इंटर किया और स्नातक इलाहाबाद विश्वविद्यालय से किया है।

पीसीएस की तैयारी के लिए वह दिल्ली में रह रही थीं। भाई राहुल पाठक ने बताया कि उनके पिता का सपना था कि बेटी अफसर बनकर नाम रोशन करे। बहन ने पिता का सपना पूरा किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ