13 अग॰ 2023

फतेहपुर : सम्मान के साथ तिरंगे को घर में फहराएं, डीएम श्रुति ने जिलेवासियों से की अपील, 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम

 

फतेहपुर : सम्मान के साथ तिरंगे को घर में फहराएं, डीएम श्रुति ने जिलेवासियों से की अपील13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम


फतेहपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मेरी माटी, मेरा देश 30 अगस्त तक एवं हर घर तिरंगा 13 से 15 अगस्त तक चलेगा। डीएम श्रुति ने शनिवार को जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में जन सहभागिता के साथ महोत्सव मनाया जा रहा है।


बताया कि किसी व्यक्ति के घर पर दिन एवं रात में झण्डा फहराने की छूट दी गई है। हर घर तिरंगा कार्यक्रम अवधि में झण्डा फहराने के लिए कुछ निर्देश पालन की अपील करते हुए कहा कि फहराए गए झण्डे की स्थिति सम्मानजनक होनी चाहिए। 


झण्डे का प्रयोग न तो किसी प्रकार के पोशाक, वर्दी के किसी भाग के रूप में किया जाएगा और न ही इसे तकिया, रूमाल, नैपकिन अथवा किसी अन्य ड्रेस सामग्री पर कढ़ाई अथवा मुद्रित नहीं किया जाएगा। झण्डे पर किसी प्रकार के अक्षर नहीं लिखे जाएंगे। 

झण्डे को जानबूझ कर जमीन अथवा फर्श से छूने अथवा पानी में डूबने नहीं दिया जाएगा। झण्डे को जानबूझ कर केसरिया रंग को नीचे की ओर प्रदर्शित करते हुए नहीं फहराया जाएगा। उन्होंने घर-घर तिरंगा फहराने की अपील की है।




कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ