29 जन॰ 2009

 

बीटीसी 2004 के अभ्यर्थियों में से किसको शिक्षक बनाया जायेगा इसके नामों की सूची इसी सप्ताह जारी होने की संभावना है। अठारह हजार आवेदनों की कम्प्यूटराइज्ड मेरिट बनकर तैयार हो गयी है। पहली सूची में निर्धारित एक सौ छियानबे स्थानों की मेरिट सूची जारी की जायेगी। बताते हैं कि डायट में दूना अभ्यर्थियों की मेरिट तैयार कर ली है। ऐसा माना जा रहा है कि चार वर्ष बीत जाने के कारण सूची के तमाम ऐसे अभ्यर्थी होंगे जिनका या तो विशिष्ट बीटीसी में चयन हो गया होगा या फिर वह कोई दूसरी नौकरी कर रहे होंगे।
वर्ष 2004 के बीटीसी प्रशिक्षण के लिये अठारह हजार से अधिक आवेदन आये थे। लंबे समय बाद शासन ने मेरिट पर चयन प्रक्रिया के निर्देश दिये। ऐसे में जब विशिष्ट बीटीसी 2007-08 व बैकलाग की चयन प्रक्रिया चल रही है। 2004 का भी कार्य आ जाने से डायट में अफरातफरी का माहौल हो गया।

प्राचार्य विमल वर्मा के निर्देशन पर अठारह हजार से अधिक आवेदनों की मेरिट कम्प्यूटराइज्ड कर ली गयी है। बताते हैं कि जिले के लिये दो सौ सीटें आवंटित हैं। चार अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी न मिल पाने के कारण एक सौ छियानबे सीटों की मेरिट तैयार की जा रही है। मेरिट में अनुसूचित जाति, पिछड़ी जाति, पुरुष महिला कला, विज्ञान वर्ग, अनारक्षित पुरुष महिला विज्ञान वर्ग की अलग-अलग मेरिट बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है। डायट प्राचार्या ने बताया कि सप्ताह के अंत तक मेरिट सूची जारी कर दी जायेगे। पहली सूची में एक सौ छियानबे अभ्यर्थियों को तो बुलाना ही है। कमेटी ने निर्णय लिया तो दूनी सीटों की मेरिट जारी कर काउंसिलिंग के लिये अभ्यर्थियों को बुला लिया जायेगा।

1 टिप्पणी:
Write टिप्पणियाँ
  1. भाई बहुत अच्छी जानकारी दी ....हमारे कुछ रिश्तेदार भी इसका इंतज़ार कर रहे थे ....


    अनिल कान्त

    मेरी कलम - मेरी अभिव्यक्ति

    जवाब देंहटाएं