6 सित॰ 2009

फतेहपुर :जिले भर के परिषदीय स्कूलों के सेवानिवृत्त हुए सवा दो सौ शिक्षकों का किया गया सम्मान

 


गुरु देवो भव: की भावना पर डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर गुरुओं के प्रति असीम श्रद्घा के साथ शिक्षक दिवस मनाया गया। प्राथमिक शिक्षक संघ भिटौरा इकाई के तत्वावधान में जिले भर के परिषदीय स्कूलों के सेवानिवृत्त हुए सवा दो सौ शिक्षकों का सम्मान किया गया। एचएन बहुगुणा इण्टर कालेज हुसेनगंज में प्राथमिक शिक्षक संघ की भिटौरा इकाई के तत्वावधान में सवा दो सौ सेवानिवृत्त हुए परिषदीय शिक्षकों को शाल व रामायण भेंट कर सम्मानित किया गया।


की अध्यक्षता कर रहे किशनपुर क्षेत्र के विधायक मुरलीधर ने कहा कि गुरु शब्द ही महानता का प्रतीक है। जो व्यक्ति जिस स्थान पर है उस कामयाबी में गुरु का श्रेय है। मुख्य विकास अधिकारी सीपी त्रिपाठी ने कहा कि गुरुजन सभी के लिए सम्मान के पात्र है। बदले परिवेश में उन्हे यह चुनौती स्वीकारनी होगी कि चरित्र और राष्ट्र निर्माण की दिशा में पीढि़यों को तैयार करे। अपर जिलाधिकारी अच्छेलाल ने कहा कि आज उस महान व्यक्तित्व का जन्मदिन है जो साधारण परिवार से एक आदर्श शिक्षक बने और फिर देश की सर्वोच्च कुर्सी हासिल की।


बेसिक शिक्षा अधिकारी आरके पंडित ने सभी गुरुजनों को शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज वह उनके अधिकारी जरूर बने है, लेकिन गुरुतर दायित्व वाले शिक्षकों का सम्मान करते है। इस मौके पर शिक्षक रामदुलारे, मुन्नीदेवी, शकुन्तला, शिवनारायण, प्रकाश नारायण, शिवप्रसाद, रमेश प्रसाद, कल्लू सिंह, महेन्द्र प्रताप सहित दो सौ तेईस शिक्षकों को अधिकारियों ने अंगवस्त्रम भेंट करने के साथ रामायण व माला देकर सम्मानित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ