20 मई 2010

फतेहपुर :शादीपुर चौराहे तक बढ़गी रेलवे प्लेटफार्म नंबर एक की लंबाई

 

 
फतेहपुर के रेलवे स्टेशन में सोमवार को मुख्य परिचालन प्रबंधक (सीओएम) यूके सिंह ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन में यात्री सुविधाएं बढाए  जाने पर जोर दिया और कहा अब प्लेटफार्म नंबर एक की लंबाई भी शादीपुर चौराहे तक प्लेटफार्म संख्या दो के बराबर की जाएगी। काम में हीलाहवाली के चलते कई अधिकारियों को डांट  खानी पड़। उन्होंने कहा कि स्टेशन को आकर्षक और स्वच्छ बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोडी  जाएगी।
अधिकारियों ने  प्लेटफार्म एक पर निर्माणाधीन प्रतीक्षालय के औचित्य पर सवालिया निशान उठाए। कहा कि एकांत में प्रतीक्षालय यात्रियों के लिए सुलभ नहीं रहेगा। प्लेटफार्म एक की लंबाई बढ़ने के लिए तत्काल कार्रवाई शुरु करने का निर्देश दिया। अभी प्लेटफार्म एक की लंबाई पूर्वी दिशा में तो हरिहरगंज क्रासिंग तक है लेकिन पश्चिम में आरपीएफ चौकी तक ही निर्मित है। 
इसी के साथ  मुख्य गेट के बगल में लगे एसबीआई(SBI) के एटीएम को  हटा कर साइड में करने का आदेश दिया। कई महीने से ध्वस्त पडी  सड़क को लेकर एईएन से निर्माण में देरी की वजह जानी। इसके अलावा प्लेटफार्म की ऊंचाई बढाने , ट्रैक पर बनी नाली की जाली हटाने समेत केलिए भी दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण से संतुष्ट दिखे सीएमओ ने कहा कि थोड़ बहुत मिली खामियों को अविलंब दूर कर लिया जाएगा। 

5 टिप्‍पणियां:
Write टिप्पणियाँ
  1. वाह बधाई!
    @महाशक्ति, ट्रेन चलेगी पटरी पर ही लेकिन आयेगी प्लेटफ़ार्म पर।

    जवाब देंहटाएं
  2. प्लेटफार्म नंबर एक की लंबाई भी शादीपुर चौराहे ,क्या आप के यहां रेल सडको पे चलती है? जो चोराहो की बात करते है:)
    बहुत अच्छी खबर जी.

    जवाब देंहटाएं