23 सित॰ 2016

डायट बना छावनी, कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, बीते दिन बीटीसी प्रवेश 2015 के लिए जारी की गई सूची के बाद आवेदनकर्ताओं का फूटा गुस्सा

FatehpurLive.com , फतेहपुर  : बीते दिन बीटीसी प्रवेश 2015 के लिए जारी की गई सूची के बाद आवेदनकर्ताओं का विरोध दूसरे दिन शुक्रवार को जारी रहा। मामले की नजाकत को भांपते हुए डायट पुलिस छावनी बना रहा। विरोध कर रहे युवाओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा जिसमें धांधली बरते जाने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई।


कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर रहे आवेदकों में प्रशांत कुमार, पार्वती देवी, आसिफ खान, सुरेखा, मो. शेख, आशीष कुमार, विवेक ¨सह, अनिल कुमार, अंकित, ज्ञानेंद्र कुमार, अंकिता ¨सह, नेहा, रोली आदि दर्जनों युवक-युवतियों का आरोप रहा कि डायट प्राचार्य ने सुनियोजित षड़यंत्र के तहत काम किया है। पहली और दूसरी सूची में उजागर किए गए नाम गायब कर दिए गए हैं। मनमाने तरीके से प्रवेश प्रक्रिया को अंजाम दिया गया है। मूल अभिलेख और डीडी जमा करा ली गई। जिसके चलते दूसरी जगह काउंसि¨लग नहीं करा पाए और प्रवेश से वंचित कर दिया गया। उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है।




वहीं डायट प्राचार्य रविशंकर ने कहाकि हंगामा करने वाले समझ नहीं पा रहे हैं। अनंतिम सूची को अंतिम सूची समझ बैठे। परीक्षा नियामक के आदेश संख्या 17 में उल्लिखित है काउंसि¨लग प्रक्रिया के बीच में अगर कोई उच्च गुणांक का आवेदक आता है तो उसे शामिल किया जाए। शामिल करने पर निम्न गुणांक का आवेदक स्वत: ही लिस्ट से बाहर हो जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ