23 सित॰ 2016

समाज में अमन-चैन कायम करने के लिए नियुक्त किए गए विशेष कार्याधिकारी (एसपीओ)

FatehpurLive.com , फतेहपुर  :  समाज में अमन-चैन कायम करने के लिए नियुक्त किए गए विशेष कार्याधिकारी (एसपीओ) को दायित्व निर्वाहन का पाठ पढ़ाने के लिए कार्यशाला पुलिस लगाएगी। महिला सशक्तीकरण की झलक एसपीओ में भी देखने को मिलेगी। पुलिस अधीक्षक ने मलवां और सदर कोतवाली के दस महिलाओं को एसपीओ नियुक्त किया। समाज के अन्य वर्गों से एसपीओ की नियुक्ति करने का निर्णय लिया।



 पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने स्पष्ट कर दिया कि समाज की सुरक्षा को लेकर हर प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। आसन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए चिह्नित हिस्ट्रीशीटरों को खंगालने का काम शुरू हो गया है। इन्हें जिला बदर करने की कार्यवाही को अंतिम रूप जल्द ही दिया सकेगा। जिससे कि चुनाव में यह अपने वर्चस्व का इस्तेमाल करते हुए शांति भंग न कर सकें। 



छोटे-मोटे अराजक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है। इन पर गुंडाएक्ट, मिनी गुंडा एक्ट की कार्यवाही की जा रही है। समाज में एसपीओ के योगदान पर बोले कि इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी। समाजसेवी और सामाजिक गतिविधियों में योगदान देने वाली महिलाओं को एसपीओ बनाया जाएगा। 



इसी कड़ी में दस महिलाओं को इस श्रेणी में चयनित करते हुए कार्ड वितरित कर दिए गए। एसपीओ के दायित्वों को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रशिक्षण दिया जाएगा। पुलिस का सहयोग करने वाले एसपीओ चिह्नित होंगे तो कार्ड से हनक रखने वाले एसपीओ की छुट्टी भी कर दी जाएगी। कार्ड के बेजा इस्तेमाल पर पैनी नजर होगी।


कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ