9 फ़र॰ 2022

फतेहपुर LIVE : जिले में डायलिसिस यूनिट शुरू, मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत

 

फतेहपुर LIVE : जिले में डायलिसिस यूनिट शुरू, मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत


फतेहपुर।  जिले में किडनी के मरीजों को सहूलियत के लिए डायलिसिस यूनिट के रूप में नई सौगात मिली है। मंगलवार को जिला अस्पताल में डीएम ने डायलिसिस यूनिट का शुभारंभ किया। डायलिसिस यूनिट के शुरू होने का काफी समय से इंतजार किया जा रहा था।


डीएम अपूर्वा दुबे ने मंगलवार को जिला अस्पताल में तीन बेड से युक्त डायलिसिस यूनिट का फीता काटकर शुभारंभ किया। यूनिट के शुरू होने से जनपद के मरीजों को डायलिसिस के लिए अब दूसरे जनपद में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मरीजों को डायलिसिस की सुविधा यहां नि:शुल्क मिलेगी। डायलिसिस के लिए आरओ प्लांट भी स्थापित किया गया है। पाइप लाइन द्वारा डायलिसिस मशीन में शुद्ध पानी की व्यवस्था की गई है। डीएम ने निरीक्षण करते हुए वेस्टेज पानी के निस्तारण के बारे में जानकारी ली। यूनिट में दो टेक्नीशियन और एक वार्ड ब्वाय को तैनात किया गया है।


सीएमएस डा. आरएम गुप्ता ने बताया कि दस बेड की यूनिट प्रस्तावित है। मरीज बढ़ने पर दस बेड कर दिए जाएंगे। मंगलवार को 17 लोगों ने डायलिसिस के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। दोपहर तक दो मरीजों की डायलिसिस भी की गई। इस दौरान डीएम ने सफाई रखने के भी निर्देश दिए हैं। इस मौके पर सीडीओ सत्य प्रकाश, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आरपी सिंह, सीएमएस महिला अस्पताल डा. रेखारानी, एसीएमओ डा. एसपी जौहरी सहित सभी स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write टिप्पणियाँ